Home > जानिए अपने पत्रकार व लेखक को > सैफ-करीना के विश्वास को ही नहीं दिल को भी जीता बिग बी के फोटोग्राफर परेश ने

सैफ-करीना के विश्वास को ही नहीं दिल को भी जीता बिग बी के फोटोग्राफर परेश ने

अपने निवास प्रतीक्षा में फोटोग्राफर परेश को दुलारते अमिताभ बच्चन
अपने निवास प्रतीक्षा में फोटोग्राफर परेश को दुलारते अमिताभ बच्चन

सैफ बोले मेरी शादी की फोटो खींचना तुम्ही परेश, पर एक भी फोटो लीक नहीं होना चाहिए, विवाह संपन्न हुआ फोटोग्राफी और वीडियाग्राफी परेश ने ही की और एक भी फोटो या फुटेज कहीं भी लीक नहीं हुआ और ऐसे दिल जीत लिया फोटोग्राफर परेश ने। विश्वास जब कोई जीतता है तो उसे घर में नहीं दिल में जगह मिलती है। सैफ-करीना कई बार परेश के इस भरोसे का जिक्र कर चुके हैं।  अमिताभ बच्चन के निजी फोटोग्राफर परेश मेहता की कहानी ः-

 

अमिताभ बच्चन के निजी फोटोग्राफर परेश मेहता 36 सालों से फोटोग्राफी जगत में हैं। अमिताभ बच्चन की जितनी भी तस्वीरें आप सोशल साइट या उनके ब्लॉग में देखते हैं वो परेश जी की ही उतारी हैं। बिग बी की परछाई हैं वो। अब तो उन्होंने मेमोरी मेकर नाम से एक स्टूडियो भी बिग बी के तस्वीरों के संग्रह का खोल लिया है मुंबई में, जिसका उद्घाटन बिग बी ने ही हाल में किया था।

परेश भाई शानदार फोटोग्राफर तो हैं ही एक भरोसेमंद इंसान भी हैं। उनके भरोसे की कहानी बड़ी दिलचस्प और प्रेरणादायक है। परेश अमिताभ बच्चन की निजी फोटोग्राफी के अलावा मुंबई में फिल्म स्टारों के यहां हुए निजी समारोहों में भी फोटोग्राफी करते हैं। सैफ-करीना की शादी के कुछ ही दिन बचे थे। करीना बच्चन परिवार के घर में कई बार परेश से मिल चुकी थीं। करीना ने परेश को बुलवाया और कहा कि आप हमारी शादी की फोटोग्राफी करें। हालांकि इसमे करीना के मंगेतर की भी हां जरूरी थी। सैफ अली खान को बताया गया कि परेश भाई शादी की फोटोग्राफी करेंगे। तब सैफ ने कहा कि आप फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी सभी करिए, बस हम ये चाहतें हैं कि हमारी शादी की कोई सिंगल फुटेज या तस्वीर मीडिया में, सोशल मीडिया में या अन्य किसी माध्यम में लीक न हो।

शादी की पूरी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी परेशभाई ने की और अपने वचन के मुताबिक एक भी फुटेज या तस्वीर करीना और सैफ के विवाह की कहीं भी लीक नहीं हुई। परेश भाई ने करीना और सैफ का दिल जीत लिया। हाल ही में जब परेश ने अपना स्टूडियो खोला तो करीना ने दुनिया के सामने इस घटना का जिक्र किया और परेशभाई की साफगोई दुनिया को बताई। साथ ही करीना ने ये भी कहा कि हम चाहते हैं कि परेश भाई आगे भी हमारे निजी कार्यक्रमों की फोटोग्राफी करेंगे।

बिग बी
वर्ष 2013 का वो यादगार दिन जिसका समय आप भी देख सकते हैं जब सदी के महानायक अपने फोटोग्राफर के घर होली की शुभकामनाएं देने पहुंचे।

जब अमिताभ बच्चन पहुंचे परेश के घर होली में 

अमिताभ बच्चन के साथ कोई चौबीसों घंटे रहे और उनकी निजी फोटोग्राफी करे, उसमे कुछ तो बात होगी। बताते चलें कि परेश बिग बी के भी बेहद करीब हैं। हाल ही उनके स्टूडियो का उद्घाटन बिग बी ने किया। इतना ही नहीं एक बार होली का अवसर था, परेश ने अमिताभ बच्चन को अपने घर आमंत्रित किया। हो सकता है परेश ने शायद सोचा हो इतना बड़ा स्टार, सुरक्षा, मीडिया और समय की कमी के चलते मेरे घर क्या आएगा। पर ऐसा नहीं हुआ अमिताभ बच्चन परेश भाई के घर होली पर पहुंचे और उनके परिवार के साथ समय बिताया।

Share this: