Home > खबरें > मुंबई के पत्रकारों की छुट्टियां रद्द, 100 घंटे से ड्यूटी पर

मुंबई के पत्रकारों की छुट्टियां रद्द, 100 घंटे से ड्यूटी पर

श्रीदेवी
श्रीदेवी

मीडिया मिरर न्यूज. दिल्लीः श्रीदेवी की मौत के बाद लगातार आ रही खबरों के पीछे मुंबई का मीडिया किस तरह काम कर रहा है। ये भी जानने लायक बात है। कहा जा रहा है कि फिल्म बीट देखने वाले रिपोर्टरों के अॉफ कैंसल कर दिए गए हैं। ड्यूटी अॉवर 24 घंटे कर दिया गया है। उनका एक असाइनमैंट तय कर दिया गया है, जिसको उन्हें पूरा करना है। श्री से जुड़ी पल पल की खबरें अपडेट करने के आदेश हैं। कोई किसी से पीछे नहीं रह जाए इसके लिए सबमें होड़ है।

बाकी दुबई भी संपर्क साधने में मीडिया संस्थान जुटे हुए हैं। संपादक स्तर भी पूरी तरह दखल दे रहा है।

श्रीदेवी के तीन घरों मेंं और मुंबई के हवाईअड्डों में लगातार मीडिया की नजर है। कह सकते हैं युद्ध स्तर पर रिपोर्टरों को लगा दिया गया है। दिल्ली में स्थिति अखबारों व चैनलों के मुख्यालयों से भी विशेष आदेश जारी हुए हैं कि श्रीदेवी के घर के बाहर कोई भी हलचल होती है मिनटों में उस तस्वीर को चाहिए। इसलिए श्रीदेवी के मुंबई स्थिति घरों के बाहर दिन रात रिपोर्टर व फोटोग्राफर डटे हुए हैं। रिपोर्टर 70-70 घंटों से लगातार वर्किंग हैं।

आप खबरों की महत्वता समझिए कि बॉलीवुड अभिनेत्री की खबर को लेकर देश की मुख्यधारा का मीडिया कितनी दिलचस्पी ले रहा है। टीवी न्यूज चैनल तो 24 घंटे कवरेज दे ही रहे हैं साथ ही सभी बड़े अखबार लगातार पहले पेज पर लीड, बॉटम या टॉप बॉक्स में ही श्रीदेवी की खबर को दे रहे हैं। इसके अलावा एक पेज का कवरेज भी हो रहा है मुंबई से बाहर के अखबारों में भी। श्री की मौत पेचीदा होती जा रही है और मीडिया इसे प्रमुखता से ले रहा है। आलोचना के बाद भी देश तमाम खबरें भूलकर श्रीदेवी की मर्डर मिस्ट्री की चर्चा में व्यस्त है।

 

मुंबई के प्रसिद्ध फिल्म पत्रकार व दैनिक भास्कर डिजिटल के रिपोर्टर आलोक कहते हैं

मेरे बाक़ी मीडिया के मित्रों की तरह मैं भी शनिवार (24 फरवरी) की रात 1 बजे से लेकर अभी तक कार्य पर ही हूँ और ये रिपोर्टिंग शायद कल (27 फरवरी) शाम – रात तक का समय और ले … तब तक लगभग 68 -70 घंटे हम सबको काम पर हो जाएंगे ..

मीडिया मिरर के पूछने पर कि क्यों वो लगातार काम कर रहे हैं इस पर आलोक ने कहा कि

मुंबई के किसी मीडिया कर्मी से पूछिए जिसे 3 अलग अलग घरों के साथ साथ एयरपोर्ट की हलचल भी कवर करनी पड़ रही है श्रीदेवी के देहांत के बाद। सब काफी थके हुए हैं।

Share this: