Home > खबरें > माखनलाल पत्रकारिता वि.विः क्या कुलपति की पसंद होगा नया कुलपति

माखनलाल पत्रकारिता वि.विः क्या कुलपति की पसंद होगा नया कुलपति

माखनलाल पत्रकारिता वि.वि.
माखनलाल पत्रकारिता वि.वि.
  • संघ के मुखपत्र पांचजन्य के समूह संपादक भी कुलपति की रेस में

मीडिया मिरर न्यूज, दिल्लीः  माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल में नए कुलपति के लिए रसाकस्सी शुरू हो गई है। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने नए कुलपति की खोज के लिए एक सर्च कमेटी का गठन किया है। जिसमें रिलायंस इंडस्ट्री के मीडिया निदेशक उमेश उपाध्याय, इंदिरा गांधी कला केंद्र दिल्ली के सचिव सच्चिदानंद जोशी व हिंदुस्तान प्रकाशन समूह मुंबई के अध्यक्ष रघुनाथ रमेश पतंगे शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि सर्च कमेटी की बैठक भोपाल में गत दिवस आयोजित की जा चुकी है। कुलपति के लिए 40 से ज्यादा आवेदन सर्च कमेटी के पास आए थे। जिसमें से 3 नामों पर विचार किया गया। इन तीन नामों में कुलपति किसे चुना जाए ये सर्च कमेटी की अगली बैठक में तय होगा। सर्च कमेटी की आयोजित बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखपत्र पांचजन्य के समूह संपादक जगदीश उपासने के नाम पर भी चर्चा हुई, पर उनके नाम पर सहमति नहीं बन सकी।

बैठक में दिलचस्प मोड़ तब आया जब विश्वविद्यालय के कार्य़वाहक कुलपति बीके कुठियाला ने अपनी पसंद के कुलपति के लिए उत्तराखंड के जीबी पंत यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टैक्नोलॉजी के एग्रीकल्चर कम्यूनिकेशन विभाग के प्रोफेसर एसके कश्यप का नाम सुझाया। आगामी बैठक में सर्च कमेटी क्या वर्तमान कुलपति की पसंद पर मोहर लगाएगी इस खबर पर लोगों की नजर है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में विश्वविद्यालय को यूजीसी 12 बी स्टेट्स की पात्रता मिली है। इसके चलते नए कुलपति के लिए कई नए प्रावधान निर्धारित हैं। जिसके चलते तमाम प्रभावशाली लोगों का पत्ता कटता नजर आ रहा है।

Share this: