Home > नई किताब/फ़िल्म > टीवी पत्रकार दीपक चौरसिया की किताब बताएगी कूड़े से धन के उपाय

टीवी पत्रकार दीपक चौरसिया की किताब बताएगी कूड़े से धन के उपाय

दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल
दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल क्लब में किताब विमोचन के दौरान उपस्थिति दीपक चौरसिया व अतिथिगण।

मीडिया मिरर न्यूज, नई दिल्ली. मंगलवार को दिल्ली में  इंडिया न्यूज के प्रधान सम्पादक दीपक चौरसिया की पुस्तक ‘कूड़ा-धन’ का विमोचन किया गया.ये उनकी पहली किताब है।

इस कार्यक्रम के दौरान बतौर अतिथि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उपस्थित रहे. कार्यक्रम में पुस्तक पर बात करते हुए दीपक चौरसिया ने कहा कि ‘मैं चाहता हूं कि लोग इसको पढ़ें और इसकी एक सार्थक पहले को समझने की कोशिश करें.’

कचरे से धन पैदा करने के तरीकों के बारे में पुस्तक में चर्चा 

प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित की गई ‘कूड़ाधन’ दीपक चौरसिया द्वारा लिखी गई पहली पुस्तक है. जिसमें कचरे से धन पैदा करने के तरीकों के बारे में बताया गया है. इस पुस्तक को लेकर इसके लेखक दीपक चौरसिया का कहना है कि उनका उद्देश्य इस पुस्तक से पैसा कमाना नहीं बल्कि कचरे के सही उपयोग के लिए लोगों को जागरुक करना है. देश में कूड़ों का ढेर बड़ी समस्या है. चारों ओर कूड़ें के कारण बीमारियों का अंबार है. ऐसे में दीपक चौरसिया ने इस पुस्तक में ऐसा उपाय बताया है जिससे न सिर्फ कूड़े से छुटकारा पाया जा सकता है बल्कि इससे पैसा भी कमाया जा सकता है.

दीपक चौरसिया का जन्म इंदौर,मध्य प्रदेश में हुआ था. उन्होंने साल 2003 में सहायक संपादक के तौर पर डीडी न्यूज़ में काम करना शुरु किया. 2004 में वे आजतक आ गए. बाद में वे स्टार न्यूज़ में शामिल हुए जो बाद में एबीपी न्यूज़ बन गया. दीपक 2013 में मुख्य संपादक के तौर पर इंडिया न्यूज़ में शामिल हुए.

Share this: