Home > खबरें > भोपाल वालों बड़े ताल के लिए मीडिया का साथ दो

भोपाल वालों बड़े ताल के लिए मीडिया का साथ दो

पत्रिका
पत्रिका द्वारा जारी अभियान के संदर्भ में सूचना

मीडिया मिरर न्यूज, दिल्लीः

मीडिया बहुत कुछ अच्छा करता है। हमे उसकी सराहना करनी चाहिए। दैनिक जागरण का गंगा बचाओ अभियान, दैनिक भास्कर का अन्न दान अभियान, पंजाब केसरी का शहीद भंड ऐसे तमाम प्रयास मीडिया के हैं जिनकी खुले दिल से तारीफ होनी चाहिए।

मीडिया के इन प्रयासों का सीधे तौर पर लाभ हुआ है। अभी हाल ही में लगातार अखबारों ने सड़कों के खतरनाक खड्ढों को लेकर बहुत सार्थक अभियान छेड़ा, जिसके बहुत बेहतर परिणाम मिले। दैनिक भास्कर और दैनिक जागरण ने शहरों के खतरनाक खड्ढों को शैतानों के चेहरे वाली आकृति बनाकर चिन्हित किया औऱ प्रकाशित किया। शहरी निगम हरकत में आया औऱ सुधार हुआ।

खैर इसी क्रम में राजस्थान पत्रिका समूह के पत्रिका अखबार ने भोपाल के लिए बहुत अच्छी मुहिम तैयार की है। भोपाल का बड़ा ताल जो कि सरकार और स्थानीय प्रशासन, निगम आदि की उपेक्षा के चलते अपने वजूद से लड़ रहा है। इसके संरक्षण की दिशा में एक अभियान तैयार किया है। जिसके अंतर्गत आप बड़े तालाब से जुड़ी सलाह, समस्या की तस्वीर, गंदगी आदि की तस्वीर पत्रिका से साझा कर सकते हैं। पत्रिका न सिर्फ उसे प्रकाशित करेगा बल्कि एक मसौदा बनाकर संबंधित विभाग को कार्रवाई के लिए भी अपील करेगा।

अभियान से जुड़े, तस्वीर में दिए नम्बर औऱ मेल पर सुझाव दें औऱ बड़े तालाब के लिए अपना योगदान दें।

Share this: