Home > खबरें > फर्जी खबर पर सीबीएसई ने वेबसाइट मालिक के खिलाफ दर्ज कराया मामला

फर्जी खबर पर सीबीएसई ने वेबसाइट मालिक के खिलाफ दर्ज कराया मामला

फेक न्यूज।
फेक न्यूज।

नई दिल्ली(पंजाब केसरी) : बुधवार को विभिन्न मीडिया माध्यमों से एक वेबसाइट ने जेईई (मेन) के सवालों पर यह आरोप लगाते हुए कहा कि साल 2016 में नारायणा कोचिंग अकादमी में हुए मॉक टेस्ट से हूबहू जेईई का पेपर मिलता है। जिसका सीबीएसई ने वीरवार को खंडन करते हुए बताया कि जांच के बाद वेबसाइट की खबर फर्जी पाई गई है।

इसके बाद सीबीएसई बोर्ड ने फर्जी खबर से बोर्ड की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश पर गंभीरता से विचार कर  सीआईटीएचईग्लोबल.कॉम वेबसाइट के मालिक के खिलाफ दिल्ली क्राइम डीसीपी हेडक्वॉर्टर में प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसमें कहा गया कि सीबीएसई ने जेईई मैन के 6वें भाग की 8 अप्रैल को देश भर के 1621 सेंटरों पर सफलता पूर्वक परीक्षा संपन्न कराई थी। जिसके बाद 11 अप्रैल को एक वेबसाइट ने एक फर्जी खबर द्वारा छात्रों में एक अफवाह फैला दी कि फिजिक्स के 7-8 सवाल 2016 में नारायणा कोचिंग अकादमी के मॉक टेस्ट से मिलते-जुलते हैं।

वहीं वेबसाइट के मालिक ने कहा कि उन्हें ये खबर व्हाट्सएप के जरिए मिली। उन्होंने उसे वैसे ही पब्लिश कर दिया। नारायणा एकादमी के प्रवक्ता ने बताया कि खबर में दिखाए गए फोटो नारायणा अकादमी के नहीं हैं।

Share this: