Home > खबरें > दिल्ली की महिला पत्रकारों से गुपचुप मिले राहुल गांधी, क्या हुई बातें

दिल्ली की महिला पत्रकारों से गुपचुप मिले राहुल गांधी, क्या हुई बातें

राहुल गांधी।
पत्रकारों से बातचीत करते राहुल गांधी।

मीडिया मिरर न्यूज, दिल्ली।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में दिल्ली में महिला पत्रकारों से गुपचुप तरीके से कांस्टीट्यूशनल क्लब में  मुलाकात की। उन्होंने तकरीबन 100 महिला पत्रकारों से मुलाकात की ये सभी दिल्ली की पत्रकार हैं। बातचीत 2 घंटे चली।

कार्यक्रम के बाद विवाद ये भी उठा था कि ये महिला पत्रकारों से राहुल गांधी की मेल मुलाकात का ये कार्य़क्रम इंडिया वुमेन प्रेस कॉर्प (iwpc) ने आयोजित करवाया था पर ये महज अफवाह है। इस कार्यक्रम का आयोजक कांग्रेस का मीडिया विंग था। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सूत्रधार थे।

कांग्रेस की ओर से जहां कार्यक्रम में राहुल गांधी के अलावा रणदीप सिंह सुरजेवाला व कांग्रेस महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल थीं, वहीं प्रख्यात पत्रकार मृणाल पांडे, मौसमी सिंह, रेडिफ की पूर्व सम्पादक शीला भट्ट, तृप्ति नाथ जैसी प्रमुख पत्रकार कार्य़क्रम में शामिल थीं।

राहुल ने खासतौर पर जेंडर इशू पर बातचीत के लिए महिला पत्रकारों को बुलाया था लेकिन बातचीत तमाम मुद्दों औऱ निजी मुद्दों से लेकर हंसी ठिठोली तक पहुंची। राहुल गांधी यहां एक अच्छे स्रोता के रूप में भी दिखे। उन्होंने बड़े ही इत्मिनान से महिला पत्रकारों की बात को सुना और अपनी प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी महिला पत्रकारों से निजी तौर पर भी घुले मिले। पत्रकार शीला भट्ट ने ट्वीट कर कहा कि राहुल से बातचीत अच्छी रही। वहीं अन्य महिला पत्रकारों ने कहा राहुल ने बहुत अच्छे तरीके से हमसे बातचीत की।

खबरें ये हैं कि इस आयोजन से कुछ महिला पत्रकार नाराज हैं उनकी नाराजगी इस बात को लेकर है कि इस आय़ोजन में किस बात को आधार बनाकर महिला पत्रकारों को आमंत्रित किया गया। कहा ये जा रहा है कि रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस बीट देखने वाली पत्रकारों को तरजीह दी।

 

मोबाइल ले जाने पर रोक

कार्यक्रम में किसी भी महिला पत्रकार को मोबाइल अंदर नहीं ले जाने दिया गया। सूत्र बताते हैं कि ऐसा इसलिए कि राहुल के साथ सेल्फी क्रेज न जाग जाए महिला पत्रकारों का, इसलिए पहले ही फोन जमा कर लिए गए। हालांकि राहुल गांधी खुद भी अपना फोन बाहर ही रख कर आए थे।

Share this: