Home > Uncategorized खबरें > लोक सभा टीवी का मोबाइल ऐप और नई वेबसाइट हुई लॉन्च

लोक सभा टीवी का मोबाइल ऐप और नई वेबसाइट हुई लॉन्च

लोकसभा टीवी
लोकसभा टीवी की वेबसाइट

मीडिया मिरर न्यूज, दिल्ली

डिजिटल की दुनिया में लोक सभा टीवी ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए अपना मोबाइल ऐप और नई वेबसाइट लॉन्च की है। लोक सभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मंगलवार को लोक सभा टीवी के मोबाइल ऐप और नई वेबसाइट का लोकार्पण किया। यह कार्यक्रम संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग में संपन्न हुआ। मोबाइल ऐप के विषय में उन्होंने कहा कि “लोकसभा टीवी समयानुकूल काम कर रहा है और हर काम को आकर्षक तरीके से पेश करना अच्छा है।

आज मनुष्य की मानसिकता यह है, कि जब चाहूं तब वो चीज़ मिलनी चाहिए और मोबाइल वही सुविधा प्रदान करता है.” उन्होंने कहा, कि “अब ऐप के माध्यम से कहीं भी, कभी भी लोक सभा की कार्यवाही और उसके कार्यक्रमों को मोबाइल पर देखा जा सकता है।” इसी तरह लोक सभा टीवी की वेबसाइट भी यूज़र फ्रेंडली बनाई गई है। वेबसाइट के होमपेज पर लोक सभा टीवी को लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा माननीय राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोक सभा स्पीकर के भाषण को देखा और सुना जा सकता है । साथ ही सभी माननीय लोक सभा सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के वीडियो क्लिपिंग भी देखे जा सकते हैं। इसके अलावा आम जन लोक सभा टीवी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी वेबसाइट के पेज के माध्यम से जा सकते हैं। उन्होंने इस कार्य की जिम्मेदारी संभाल रहे लोक सभा टीवी के सोशल मीडिया हेड कार्तिकेय हरबोला को भी बधाई दी। समय के साथ परिवर्तन की जरूरत पर बल देते हुए महाजन ने कहा, कि ” मोबाइल ऐप और वेबसाइट परिवर्तनशील होते हैं और उसमें बदलाव होते रहना चाहिए ” वेबसाइट के बारे में उन्होंने कहा कि “स्क्रॉल फार्मेट में होने की वजह से वेबसाइट को देखना आसान होगा और इसके फॉन्ट भी आकर्षक हैं।” लोक सभा अध्यक्ष ने प्रश्न काल का अलग कॉर्नर रखने की सराहना करते हुए कहा कि “संसद की कार्यवाही में प्रश्नकाल सबसे महत्वपूर्ण होता है और मंत्री और सरकार को भी प्रश्न काल के दौरान जिम्मेदारी से बोलना पड़ता है।

इसलिए प्रश्न काल से जुड़े सभी लोग अभ्यास करके वहां बैठते हैं।” कार्यक्रम के अंत में लोक सभा अध्यक्ष ने इस कार्य के लिए लोक सभा टीवी के सोशल मीडिया हेड कार्तिकेय हरबोला को बधाई दी। कार्यक्रम का प्रारंभ लोक सभा टीवी के प्रमुख संपादक और मुख्य कार्यकारी आशीष जोशी ने किया। टीवी के कार्यकारी निदेशक सुमित सिंह ने कार्यक्रम के अंत में सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। बता दें कि देशभर से चुनिंदा पत्रकारों की सूची में कार्तिकेय हरबोला को भी हाल ही में गूगल द्वारा फैक्ट चेकिंग ट्रेनिंग के लिए चयनित किया गया था।

Share this: