Home > खबरें > वरिष्ठ पत्रकार जयशंकर गुप्त बने भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य

वरिष्ठ पत्रकार जयशंकर गुप्त बने भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य

जयशंकर गुप्ता
जयशंकर गुप्ता

मीडिया मिरर न्यूज, दिल्ली।

देशबन्धु समाचार पत्र दिल्ली इकाई के कार्य़कारी सम्पादक एवं प्रेस एसोसिएशन अॉफ इंडिया के अध्यक्ष जयशंकर गुप्त भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य चुने गए हैं। लोकमत, हिंदुस्तान, इंडिया टुडे, नवभारत टाइम्स जैसे समूहों में श्री गुप्त ने लम्बी पारी खेली है। देश में उनकी छवि एक मूर्धन्य पत्रकार की है। वक्ताओं के रूप में अक्सर देशभर में विभिन्न सेमिनारों व संगोष्ठियों में उनको सुना जाता है। श्री गुप्त साफ सुथरी छवि रखते हैं और उनसे ऐसी आश की जा सकती है कि वो पत्रकारों से जुड़ी बुनियादी समस्याओं को न सिर्फ उठाएंगे बल्कि उनके समाधान के लिए भी जी जान से प्रयास करेंगे। उन्होंने मीडिया मिरर से बातचीत में कहा कि वो पूरी क्षमता के साथ पत्रकारों के हितों की लड़ाई लड़ेंगे।

प्रेस एसोसिएशन के दफ्तर को शास्त्री भवन से हटाने के मामले में वो तत्कालीन सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी से भी उलझ गए थे।

क्या कहते हैं जयशंकर गुप्त

धन्यवाद प्रेस एसोसिएशन, आई जे यू, वर्किंग न्यूज कैमरामैन एसोसिएशन, नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट (इंडिया) आप सबके सक्रिय सहयोग और समर्थन से और देश भर में हमारे असंख्य मित्रों, शुभचिंतकों की शुभकामनाओं के सहारे वर्किंग जर्नलिस्ट्स (अदर दैन एडिटर) कोटे से आज मुझे भारतीय प्रेस परिषद (प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया) का सदस्य चुन लिया गया। प्रेस परिषद के चेयरमैन सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति चंद्रमौलि के प्रसाद हैं। एक और चुनौतीपूर्ण दायित्व। सबके प्रति हृदय से आभार।

Share this: