Home > खबरें > शोषण का आरोप लगाने वाली पत्रकार को संस्थान ने हटाया

शोषण का आरोप लगाने वाली पत्रकार को संस्थान ने हटाया

रुमाना
कम्पनी की ओर से रुमाना को दिया गया टर्मिनेट लेटर

मीडिया मिरर न्यूज, दिल्ली। 

नेटवर्क 18 समूह के चैनल में हैदराबाद में कार्यरत एंकर रुमाना अल्वी को उनके संस्थान में हटा दिया है। गौरतलब है कि रुमाना ने अपने ही संस्थान के बॉस पर अश्लील हरकते करने, केबिन में बुलाकर डबल मीनिंग बातें करने जैसे संगीन आऱोप लगाए थे। इसके बाद रुमाना ने अपने बॉस के खिलाफ पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पूरे मामले की जांच के लिए संस्थान ने एक जांच कमेटी भी बनाई औऱ रुमाना के बयान भी हुए। कार्रवाई के चलते बॉस को फोर्स लीव पर भी भेजा गया औऱ उनका स्थान भी बदला गया। लेकिन कुछ समय बाद फिर आरोपी के लिए संस्थान ने अपने दरवाजे खोल दिए। वहीं उल्टे पीड़िता को तरह तरह से दबाव में लेने की कोशिश की जाती रही।

कुछ समय पहले मीडिया मिरर से बातचीत मे रुमाना ने पूरा मामला बताया था जिसे मिरर ने रुमाना के ही शब्दों में प्रकाशित किया था। मिरर को रुमाना अल्वी ने बताया कि मिरर पर खबर प्रकाशित होने के बाद संस्थान ने उन्हें बर्खास्त कर दिया जबकि आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं की। रुमाना ने महिला आयोग, राष्ट्पति सचिवालय में भी पत्र लिखकर गुहार लगाई है। बड़ा मुद्दा ये है कि मीडिया संस्थानों में अगर इसी तरह आरोपी खुले आम घूमते रहे और पीड़िताओं को नौकरी से निकालने का सिलसिला चलता रहा तो आरोपियों के हौसले और बुलंद होंगे। रुमाना अल्वी का कहना है कि संस्थान ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया है, लेकिन वो अपनी लड़ाई लड़ती रहेंगी।

Share this: