Home > खबरें > चुनाव कवरेज के लिए आई US जर्नलिस्ट से छेड़छाड़

चुनाव कवरेज के लिए आई US जर्नलिस्ट से छेड़छाड़

media mirror
media mirror

भारतीय-अमेरिकी महिला पत्रकार अपनी बहन के साथ कुछ महीने पहले ही यहां पर आई थी और इंदिरापुरम की सोसायटी में फ्लैट किराए पर लेकर रह रही थी।

नई दिल्ली ( दैनिक जागरण)ः 

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक विदेशी महिला पत्रकार से छेड़छाड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया है। छेड़छाड़ से आहत इस अमेरिकी पत्रकार ने भारत से वापस स्वदेश लौट जाने की बात कही है। बता दें कि पीड़िता स्वतंत्र पत्रकार (Freelance Journalist) है और गाजियाबाद की एक सोसायटी में अपनी पत्रकार बहन के साथ रह रही है।  महिला आयोग ने एसएसपी गाजियाबाद को 29 मार्च को पत्र लिख कर इस मामले में विदेशी महिला पत्रकार को सुरक्षा देने की बात कही है। इसके साथ ही कार्रवाई की विस्‍तृत रिपोर्ट की मांग की है।

मिली जानकारी के मुताबिक, हाल ही में भारत आई इस महिला पत्रकार से छेड़छाड़ की यह घटना शुक्रवार (30 मार्च) की है, जब वह किसी काम से गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में थी। शिप्रा सनसिटी के पास आरोपित युवक निशांत कौशिक ने कार से न केवल महिला पत्रकार का पीछा किया, बल्कि उससे छेड़छाड़ भी की। बताया जा रहा है कि छेड़छाड़ के दौरान निशांत ने बॉलीवुड फिल्म ‘जुड़वां’ का गाना ‘चलती है क्या नौ से बारह’ भी गाया। इस दौरान आरोपित ने महिला का कई बार हाथ पकड़ा और गलत नीयत से छुआ भी।

पीड़िता-आरोपित दोनों एक ही सोसायटी में रहते हैं
जानकारी मिली है कि छेड़छाड़ की शिकार अमेरिकी महिला पत्रकार और आरोपित युवक निशांत कौशिक दोनों गाजियाबाद की एक ही सोसायटी में रहते हैं। बताया जा रहा है कि शिकायत देने के बाद भी अब महिला पत्रकार इस दर्दनाक हादसे के चलते वापस अमेरिका जाने का निर्णय लिया है।

महिला पत्रकार अपनी बहन के साथ कुछ महीने पहले ही यहां पर आई थी और इंदिरापुरम की सोसायटी में फ्लैट किराए पर लेकर रह रही थी। महिला पत्रकार का मकसद लोकसभा चुनाव कवर करना था। इस मामले में उसकी बहन भी मदद कर रही थी, जो पत्रकार भी है।

पीड़िता का कहना है कि मार्केट में खरीदारी के दौरान आरोपित ने तकरीबन 50 मिनट तक पीछा किया और आपत्तिजनक टिप्पणी की। इस दौरान रिक्शे में जारी रही पत्रकार को रोका और फिर गलत नीयत से छुआ।

वहीं, पुलिस का आरोेपित निशांत के बारे में कहना है कि वह नोएडा की किसी फर्म में काम करता है। यह घटना 30 मार्च की रात 10 बजे की है।  आरोपित निशांत अपनी कार से महिलाओं का पीछा कर रहा था। इस दौरान उसने महिला पत्रकार पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। पुलिस ने बताया कि महिला पत्रकार की शिकायत पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भारतीय मूल पीड़ित पत्रकार अमेरिकी नागरिक हैं। पीड़िता के मुताबिक, छेड़खानी की इस घटना ने इतना डरा दिया कि वह अमेरिका वापस जाने पर विचार करने लगी है।

इंदिरापुरम पुलिस स्टेशन के एसएचओ संदीप सिंह के मुताबिक, महिला की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धाराओं 354डी और 509 के चहत केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है और कार जब्त कर ली गई है।

Share this: