Home > खबरें > सुप्रसिद्ध हास्य कवि प्रदीप चौबे का निधन

सुप्रसिद्ध हास्य कवि प्रदीप चौबे का निधन

प्रदीप चौबे
प्रदीप चौबे

प्रसिद्ध हास्य कवि प्रदीप चौबे का गुरुवार की रात ग्वालियर में हृदयाघात से निधन हो गया.

नई दिल्ली :

प्रसिद्ध हास्य कवि प्रदीप चौबे का गुरुवार की रात ग्वालियर में हृदयाघात से निधन हो गया. वह 70 वर्ष के थे. उनके करीबियों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदीप चौबे पिछले कुछ अरसे से कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा था. गुरुवार को ही उन्हें निजी अस्पताल से छुट्टी मिली थी. घर पर देर रात घबराहट होने के बाद उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. देर रात दो बजे के आसपास उनका निधन हो गया. हास्य कवि प्रदीप अपनी रचनाओं के जरिए लोगों को गुदगुदाते तो थे ही, साथ ही वे व्यवस्था पर भी गंभीर चोट करते थे.

अपनी रचनाएं पढ़ने का उनका अंदाज निराला था. प्रदीप चौबे के निधन के बाद साहित्य जगत की तमाम हस्तियों ने उन्हें अपने-अपने तरीके से याद किया. प्रख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने लिखा, ‘अनगिनत मंचों का साथ और सैकड़ों यात्राओं के गुदगुदाते संस्मरण को हमारे हवाले कर हिन्दी कवि-सम्मेलनीय उत्सवधर्मिता के प्रतीक, सखा, भाई, हास्य के अधिराज और ग़ज़ल के महीन पारखी कवि प्रदीप चौबे हमसब से विदा ले गए’.

तो दूसरी तरफ, अभिनेता कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने भी कवि प्रदीप चौबे को याद किया. कपिल शर्मा ने ट्वीट कर कहा, ‘अभी कुछ ही दिन पहले हमारे शो पर आए थे, यक़ीन ही नहीं हो रहा कि प्रदीप जी नहीं रहे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें’. (इनपुट-IANS से भी)

Share this: