Home > खबरें > बच्ची गोद मामलाः महिला एंकर ने सात लोगों के खिलाफ दर्ज कराया केस

बच्ची गोद मामलाः महिला एंकर ने सात लोगों के खिलाफ दर्ज कराया केस

media mirror
media mirror

पुलिस उपाधीक्षक (नगर – तृतीय) विमल कुमार सिंह ने बताया कि महिला एंकर ने थाना सेक्टर 49 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अभिषेक उपाध्याय, सुरेश पटेल, राजीव चौबे, अनूप प्रकाश, श्रीराम यादव, पप्पू यादव सहित सात लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके पति तथा उनके खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी व उन्हें अपमानित किया।

नई दिल्ली।

टीवी चैनल में काम करने वाली एक महिला एंकर ने सात लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर 49 में बीती रात मुकदमा दर्ज कराया है। एंकर ने आरोप लगाया है कि मामले में नामजद लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके और उनके पति के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी और उनका अपमान किया।

पुलिस उपाधीक्षक (नगर – तृतीय) विमल कुमार सिंह ने बताया कि महिला एंकर साक्षी जोशी ने थाना सेक्टर 49 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अभिषेक उपाध्याय, सुरेश पटेल, राजीव चौबे, अनूप प्रकाश, श्रीराम यादव, पप्पू यादव सहित सात लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके पति तथा उनके खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी व उन्हें अपमानित किया। सीओ ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने धारा 500, 504, 506, 509 एवं 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता के अनुसार 14 जून को सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें पता चला कि राजस्थान के नागौर जिले में कूड़े के ढेर में एक बच्ची मिली है। उन्होंने मानवता का परिचय देते हुए अपने पति के साथ राजस्थान जाकर बच्ची का हालचाल लिया तथा वहां के जिलाधिकारी एवं सीएमओ से मिलकर बच्ची का उपचार बेहतर तरीके से कराने की बात कही। महिला पत्रकार ने वहां के जिलाधिकारी से बच्ची को गोद लेने का भी अनुरोध किया, लेकिन कानूनी प्रक्रियाओं के चलते जिलाधिकारी ने उन्हें तुरंत बच्ची को गोद देने से इनकार कर दिया।

महिला पत्रकार के अनुसार उनकी मानवता भरे इस कार्य की सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने प्रशंसा की। लेकिन अभिषेक उपाध्याय व उसके दोस्तों ने सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ अभद्र भाषा में लिखना शुरू कर दिया। पीड़िता के अनुसार, उसके पति ने अभिषेक उपाध्याय व उसके दोस्तों को सोशल मीडिया के माध्यम से अभद्र भाषा लिखने के लिए मना किया लेकिन वे नहीं माने। उन्होंने बताया कि इलाज के अभाव में आठ जुलाई को बच्ची की मौत हो गई।

सीओ ने बताया कि महिला पत्रकार का आरोप है कि बच्ची की मौत के बाद अभिषेक उपाध्याय व उसके दोस्तों ने फिर से सोशल मीडिया पर उसके व उसके पति के खिलाफ बहुत ही अपमानजनक बातें लिखी।

उन्होंने बताया कि महिला पत्रकार को इन लोगों ने ‘वेश्या’, ‘चरित्रहीन’ व ‘कोठे वाली’ तक लिख डाला जबकि उनके पति को इन्होंने ‘बूढ़ा बंदर’ आदि शब्दों से संबोधित किया। सीओ ने बताया कि महिला के पति एक वरिष्ठ पत्रकार व राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार हैं। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share this: