Home > खबरें > क्रिस गेल ने ऑस्‍ट्रेलियाई अखबारों के खिलाफ जीता मानहानि का मुकदमा

क्रिस गेल ने ऑस्‍ट्रेलियाई अखबारों के खिलाफ जीता मानहानि का मुकदमा

media mirror
media mirror

फेयरफ्लैक्‍स मीडिया ने गेल पर आराप लगाया था कि उन्‍होंने 2015 विश्‍व कप के दौरान सिडनी के ड्रेसिंग रूम में मालिश करने वाली एक महिला को अपने गुप्‍तांग दिखाए थे।

  • ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने क्रिस गेल पर लगाए थे गंभीर आरोप
  • गेल ने मानहानि का मामला दर्ज करने के बाद कहा था कि उनकी छवि बिगाड़ने की साजिश की गई
  • ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया समूह गेल द्वारा दायर 2,11,000 डॉलर के मानहानि के मुकदमे के खिलाफ अपील हार गया है

सिडनी: वेस्‍टइंडीज के धाकड़ ओपनर और यूनिवर्स बॉस के नाम से लोकप्रिय क्रिस गेल की एक बड़ी जीत हुई है। ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया समूह गेल द्वारा दायर 2,11,000 डॉलर के मानहानि के मुकदमे के खिलाफ अपील हार गया है। पता हो कि फेयरफ्लैक्‍स मीडिया ने गेल पर आराप लगाया था कि उन्‍होंने 2015 विश्‍व कप के दौरान सिडनी के ड्रेसिंग रूम में मालिश करने वाली एक महिला को अपने गुप्‍तांग दिखाए थे। बता दें कि फेयरफ्लैक्‍स मीडिया सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड और द ऐज का प्रकाशन करता है।

यूनिवर्स बॉस ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए दावा किया था कि 2016 में अखबार में छपी खबरों के जरिये पत्रकारों ने उन्‍हें बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। कैरेबियाई खिलाड़ी ने पिछले साल अक्‍टूबर में मानहानि का मुकदमा दर्ज किया और जीत हासिल की। ज्‍यूरी को लगा कि फेयरफ्लैक्‍स मीडिया के आरोप दुर्भावनापूर्ण हैं और वह उन्‍हें साबित नहीं कर सके हैं। मीडिया समूह ने इस फैसले के खिलाफ अपील दायर करते हुए कहा कि इस मामले में निष्‍पक्ष सुनवाई नहीं हुई है।

मैगजीन में छपे इस लेख के बाद क्रिस गेल ने मानहानि का मामला दर्ज करते हुए कहा था कि उनके करियर और सालों की मेहनत के बाद कमाई इज्‍जत को खराब करने के लिए ऐसा अभियान चलाया गया। पता हो कि क्रिस गेल मैदान के बाहर अपनी लाइफस्‍टाइल के कारण कई बार आलोचनाएं झेल चुके हैं। बिग बैश लीग के मुकाबले के दौरान कैमरा पर एक महिला पत्रकार से फ्लर्ट करने के कारण गेल की कड़ी आलोचना हुई थी। विस्‍फोटक ओपनर ने अपनी गलती स्‍वीकार करते हुए तुरंत माफी मांगी थी और साथ ही कहा था कि किसी महिला का अपमान करना उनका उद्देश्‍य नहीं था।

Share this: