Home > खबरें > जब पाकिस्तानी पत्रकारों की मौज ली डोनाल्ड ट्रम्प ने

जब पाकिस्तानी पत्रकारों की मौज ली डोनाल्ड ट्रम्प ने

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

इमरान से मुलाकात के दौरान ट्रंप एक पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भी भड़क गए और उल्टा इमरान से सवाल कर दिया. पत्रकार ने कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का सवाल किया था.

 

नई दिल्ली। आजतक की रिपोर्ट

  • पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भड़के US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
  • पत्रकार ने कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का किया था सवाल

पाकिस्तान की अमेरिका में एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती हुई है. न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. ट्रंप ने हाउडी कार्यक्रम में पीएम मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर मोदी का भाषण बहुत आक्रामक था और वहां मौजूद लोग अच्छे से सुन रहे थे. इमरान से मुलाकात के दौरान ट्रंप एक पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भी भड़क गए और उल्टा इमरान से सवाल कर दिया.

दरअसल, दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार ने कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का सवाल किया तो इस पर भड़कते हुए ट्रंप ने इमरान से कहा कि ऐसे रिपोर्टर आप कहां से ढूंढ़ लेते हैं. इससे पहले ट्रंप ने इमरान खान को आईना दिखाते हुए कहा कि मुझे पाकिस्तान पर भरोसा है, लेकिन मेरे सामने जो लोग हैं वो पाकिस्तान पर यकीन नहीं करते.

ट्रंप ने इमरान के सामने ये भी कहा कि भारत से मेरे बहुत अच्छे रिश्ते हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने उम्मीद जाहिर की कि भारत और पाकिस्तान साथ आ सकते हैं. उन्होंने एक बार अपना पुराना बयान दोहराया कि अगर दोनों पक्ष राजी हों तो वो भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को तैयार हैं. गौरतलब है कि इमरान ने ट्रंप से शिकायत की थी कि भारत उनसे बात करने को तैयार नहीं इसलिए संकट खड़ा हुआ है

Share this: