Home > खबरें > आतिश तासीर के समर्थन में मोदी को लिखा प्रसिद्ध लोगों ने पत्र

आतिश तासीर के समर्थन में मोदी को लिखा प्रसिद्ध लोगों ने पत्र

आतिश
आतिश तासीर, लेखक

मीडिया मिरर न्यूज, दिल्ली। 

भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे आतिस तासीर के समर्थन में आज विश्वभर के नामी गिरामी लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम सामूहिक रूप से एक पत्र लिखा है। जिसमें अपील की गई है कि आतिस तासिर की भारत में विशेष नागरिकता को लेकर जो ओएसआई कार्ड है, उसे बहाल किया जाए।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने लेखक आतिस तासीर का विशेष नागरिकता पत्र रद्द कर दिया है। गृह मंत्रालय ने हवाला दिया है कि आतिस तासिर ने उसमें ये जानकारी नहीं दी थी कि उनके पिता पाकिस्तानी मूल के हैं। हालांकि इस पूरे मामले में तवलीन सिंह लगातार बयान बाजी कर रही हैं और उन्होंने स्पष्ट किया है कि उन्होंने  सिंगल मदर के रूप में आतिस को पाला है। इसलिए उनका अपने पिता से कोई लेना देना नहीं है। तवलीन ने आतिस के पिता से शादी भी नहीं की है। हालांकि कार्ड रद्द होने की एक वजह उस लेख को बताया जा रहा है जो आतिश ने टाइम पत्रिका में मोदी के खिलाफ लिखा था। लेकिन गृह मंत्रालय इस बात को नकार रहा है।

 

जिन लोगों ने पत्र में हस्ताक्षर किए हैं  वो हैं सलमान रश्दी, अनुश्का शंकर, अमिताभ घोष, मार्गेट एटवुड, ओरहान पामुक, क्रिश्िचन आमानपुर, अनिता देसाई, किरन देसाई आदि हैं। ऐसे 250 प्रसिद्ध लोगों ने मोदी के नाम पत्र लिखकर आतिस की नागरिकता वापस देने की गुहार लगाई है।

Share this: