Home > खबरें > ट्रम्प से भिड़ा सीएनएन रिपोर्टर, बोला, हमारा रिकॉर्ड आपसे बेहतर

ट्रम्प से भिड़ा सीएनएन रिपोर्टर, बोला, हमारा रिकॉर्ड आपसे बेहतर

अकोस्टा
सीएनएन पत्रकार अकोस्टा
SUDHIR
 सुधीर चौधरी के शब्दः  सबसे शक्तिशाली सेल्फी! विश्व प्रधानमंत्री @narendramodi और राष्ट्रपति @realDonaldTrump के दो सबसे शक्तिशाली नेताओं के साथ फ्रेम साझा करना एक सम्मान था ।

नई दिल्ली। 

गोदी मीडिया और डिजाइनर मीडिया के इस दौर में भारत में ये चर्चाएं आम हैं कि पत्रकार अपने नैतिक मूल्यों से इतर चापलूसी और गुटबाजी करने में व्यस्त हैं। नेताओं के पिछलग्गू बन बैठे हैं। ये महज संयोग है कि एक ओर जी न्यूज के एडीटर सुधीर चौधरी मोदी और ट्रंप के साथ राष्ट्रपति भवन में सेल्फी लेने में व्यस्त थे तो वहीं आईटीसी मौर्या में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सीएनएन का पत्रकार अमेरिकी राष्ट्रपति से भिड़ गया। यही अंतर है भारतीय औऱ  विदेशी मीडिया में। 

सुधीर चौधरी ने सेल्फी पोस्ट करते हुए लिखा समय की सबसे शक्तिशाली सेल्फी और दूसरी ओर सीएनएन के पत्रकार ने भारत में ही ट्रम्प की बखिया उधेड़ दी। भारतीय मीडिया ज्यादा समय यही दिखाने में व्यस्त रही ट्रम्प की पत्नी की खूबसूरती का राज क्या है। 

पढ़िए पूरी रिपोर्टः

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संवाददाता सम्मेलन में मंगलवार को यहां उनके और सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा के बीच तब तीखी बहस हो गई जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस टीवी नेटवर्क की ईमानदारी पर सवाल खड़े किए। जिस पर पलटवार करते हुए रिपोर्टर ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारा सच बताने का रिकॉर्ड आपके रिकॉर्ड से काफी बेहतर है।

अकोस्टा ने ट्रंप से पूछा कि क्या वह आगामी राष्ट्रपति चुनाव में किसी भी विदेशी हस्तक्षेप को नकारने का संकल्प लेंगे। सीएनएन पत्रकार ने नए कार्यवाहक राष्ट्रीय खुफिया निदेशक की नियुक्ति के फैसले पर भी सवाल उठाया जिन्हें किसी तरह का खुफिया अनुभव नहीं है।

जवाब में ट्रंप ने कहा कि वह किसी देश से कोई मदद नहीं चाहते और उन्हें किसी देश से मदद नहीं मिली है। ट्रंप ने सीएनएन द्वारा पिछले दिनों एक गलत सूचना जारी करने पर खेद जताए जाने का भी जिक्र किया।

अकोस्टा ने इस पर कहा, ‘राष्ट्रपति महोदय, मुझे लगता है कि हमारा सच बताने का रिकॉर्ड आपके रिकॉर्ड से काफी बेहतर है।’ बहस बढ़ने लगी और ट्रंप ने कहा, ‘मैं आपको आपके रिकॉर्ड के बारे में बताता हूं। आपका रिकॉर्ड इतना खराब है कि आपको उस पर शर्म आनी चाहिए।’

अकोस्टा ने कहा, ‘मुझे किसी बात पर शर्म नहीं आती और हमारा संस्थान भी शर्मिंदा नहीं है।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने सीएनएन पर प्रसारण के मामले में सबसे खराब रिकॉर्ड होने का भी आरोप लगाया। अकोस्टा और ट्रंप के बीच पहले भी कई बार कहासुनी हो चुकी है।

पहले भी ट्रंप और अकोस्टा की हो चुकी है भिड़ंत
बता दें कि व्हाइट हाउस ने 2018 में एक संवाददाता सम्मेलन में हुई बहस के बाद अकोस्टा के प्रेस पास को निलंबित कर दिया था। उनके व्हाइट हाउस में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। ट्रंप प्रशासन ने प्रेस पास पर पाबंदी जारी रखी, लेकिन टीवी नेटवर्क ने इस मामले में व्हाइट हाउस पर मुकदमा दर्ज किया जिसके बाद एक न्यायाधीश ने उनके पास को बहाल कर दिया था।

रिपोर्ट साभार अमर उजाला समूह

Share this: