Home > खबरें > माखनलाल पत्रकारिता विवि के कुलपति का इस्तीफा

माखनलाल पत्रकारिता विवि के कुलपति का इस्तीफा

दीपक तिवारी
दीपक तिवारी का इस्तीफा

मीडिया मिरर न्यूज, दिल्ली।

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विवि भोपाल के कुलपति दीपक तिवारी ने इस्तीफा दे दिया है। कहा जा रहा है कि कमलनाथ सरकार का तख्ता पलटते ही उनपर नई सरकार का दबाव था कि वो इस्तीफा दें। उल्लेखनीय है कि उनकी नियुक्ति शिवराज सरकार के जाने के तुरंत बाद कमलनाथ सरकार ने ही की थी। इससे पूर्व ठीक इसी तरह तत्कालीन कुलपति जगदीश उपासने ने भी कमलनाथ सरकार को अपना इस्तीफा सौंपा था।

दो दिन पूर्व एडजंक्ट प्रोफेसर मुकेश कुमार को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। कुल मिलाकर पूर्व सरकार के कार्य़काल की नियुक्तियाों पर चाबुक चल रहा है। हालांकि प्रबुद्धजनों का कहना है कि राजनैतिक द्वेष से ज्यादा जरूरी छात्र हित है। इसलिए कोरोना का समय निकल जाने के बाद सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए थी। फिलहाल नए कुलपति को लेकर अभी कोई स्थिति स्पष्ट नहीं है।

बयानः

माखनलाल कुलपति दीपक तिवारी का इस्तीफ़ा हुआ। ऐसे ही पिछले कुछ दिनों में जो नियुक्तियां हुई वो भी निरस्त होंगी। ऐसा ही जब हाल ही में सत्ता बदली तब भी पिछली नियुक्तियां, कुलपति, मेजमेंट में फेरबदल चलता रहा। और ये आगे भी होता रहेगा। क्या वहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों के भविष्य के बारे में कोई सोच रहा है या सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने या दूसरे की गिराने में ही सब मशगूल हैं। या तो माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय को ही बंद कर देना चाहिए, क्योंकि अब विश्वविद्यालय पूरी तरह से राजनीति का अड्डा बन गया है या फिर माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय को सरकार के हस्तक्षेप से मुक्त कर देना चाहिए।
इन सब में पिसता सिर्फ यहां का विद्यार्थी है।

नैना, ऐंकर न्यूज़ नेशन दिल्ली व पूर्व छात्र माखनलाल पत्रकारिता विवि

Share this: