Home > खबरें > मुम्बई में 53 पत्रकारों के कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप

मुम्बई में 53 पत्रकारों के कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप

कोरोना
कोरोना की जांच करते चिकित्सक

मुम्बई में 53 पत्रकारों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद देश भर के मीडिया संस्थानों में हड़कंप मच गया है. महाराष्ट्र में टीवी पत्रकारों के लिए काम करने वाले संगठन टी.वी. जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने पत्रकारों के लिए गाइडलाइन भी जारी की है.

 

मुम्बई: कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. देश के शहरों की बात करें तो देश की आर्थिक राजधानी में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.
कोरोना से जुड़ी हर ख़बर, हर जानकारी मीडिया कर्मी देश के कोने -कोने में पहुचा रहे हैं. इस बीच मुम्बई से जो ख़बर सामने आई है उसे जानकर आप चौक जाएंगे. मुम्बई में 53 पत्रकारों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

 

मुम्बई में सिर्फ एक दिन की रिपोर्ट में कोरोना की चपेट में 53 मीडियाकर्मी आ गए हैं. मीडियाकर्मियों के आने से देश भर के मीडिया संस्थानों में हड़कंप मच गया है. कोरोना संक्रमित मीडियाकर्मियों में टीवी रिपोर्टर, कैमरामैन और प्रिंट फोटोग्राफर शामिल हैं. चौकाने वाली बात यह है कि 99% लोगों में कोई लक्षण ही नहीं दिखा.

TVJA के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने एबीपी न्यूज़ से बताया की ‘महाराष्ट्र में टीवी पत्रकारों के लिए काम करने वाले संगठन टी.वी. जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने 3 दिन पहले 167 मीडिया कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया था. सोमवार रात इन सबकी टेस्ट रिपोर्ट आई जिससे सभी चिंतित हैं. 53 मीडियाकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. TVJA और मीडिया संस्थान मिलकर सुनिश्चित कर रहे हैं कि पॉजिटिव आए पत्रकारों को उचित इलाज मिले. मुम्बई के अन्य सभी पत्रकारों का भी कोरौना टेस्ट कराया जाएगा. TVJA ने पत्रकारों के लिए गाइडलाइन भी जारी किया है.

मुम्बई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने 53 पत्रकारों के संक्रमित होने से चिंता जताते हुए कहा कि मीडिया ने कोरोना संक्रमण की लड़ाई में बहुत योगदान दिया है और पत्रकारों के संक्रमण होने से मैं बहुत परेशान हूं . बुधवार और गुरुवार के दिन फील्ड पर काम करने वाले मुम्बई में सभी रिपोर्टर और कैमरामैन का टेस्ट कराया जाएगा.

 

संक्रमण में आए टीवी रिपोर्टर, कैमरामैन और फोटोग्राफर
सभी मीडियाकर्मी अलग अलग मीडिया चैनल में कार्यरत है. कोरोना से जुड़ी हर ख़बर, जानकरी को दर्शकों तक पहुंचा रहे थे. इनमें से कुछ पत्रकारों ने क़ई बार राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड किया था . बीते दिनों कुछ पत्रकारों ने गृहमंत्री अनिल देशमुख का विशेष इंटरव्यू भी किया था. कई पत्रकार धारावी और वरली जैसे हॉटस्पॉट की रिपोर्टिंग कर रहे थे. एबीपी न्यूज़ ने कुछ कोरोना संक्रमित पत्रकारों से फोन पर बातचीत की जिसमें पत्रकारों ने बताया की उनमें कोई लक्षण नहीं है और यह नहीं पता की उन्हें कैसे संक्रमण हुआ. सभी पत्रकार अपने परिवार के सदस्यों को लेकर चिंतित हैं.

न्यूज क्रेडिटः एवीबी न्यूज

Share this: