Home > खबरें > गाजियाबाद में पत्रकार की बेटियों के सामने गोली मारकर हत्या, 9 गिरफ्तार

गाजियाबाद में पत्रकार की बेटियों के सामने गोली मारकर हत्या, 9 गिरफ्तार

पत्रकार हत्या
पुलिस गिरफ्ता में आऱोपी

गाजियाबाद से नईदुनिया की रिपोर्ट

 

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक सनसनीखेज वारदात में कुछ बदमाशों ने एक पत्रकार की उसकी बेटियों के सामने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना सोमवार रात की है जिसमें विजयनगर थाना क्षेत्र की माता कॉलोनी में एक अखबार में काम करने वाले पत्रकार विक्रम जोशी को उनकी बेटियों के सामने कुछ लोगों ने गोली मार दी। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद गोली मारने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित सहित आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त अवैध असलहा भी बरामद कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जोशी ने अपनी भतीजी से छेड़छाड़ के मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी और इसी के चलते आरोपियों ने उन पर हमला किया। हमले के बाद पत्रकार जोशी को यशोदा अस्पताल ले जाया गया लेकिन बुधवार को उनका निधन हो गया।

वहीं मामले में लापरवाही बरतने में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रताप विहार चौकी प्रभारी राघवेंद्र सिह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और सीओ सिटी प्रथम राकेश मिश्रा को विभागीय जांच सौंपी है।

 एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इस हमले में विजयनगर पुलिस ने पत्रकार के भाई अनिकेत जोशी की तहरीर पर छोटू, रवि और आकाश बिहारी समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की छह टीमों का गठन किया गया था। पुलिस ने मुख्य आरोपित रवि समेत आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभी एक आरोपित आकाश बिहारी फरार है।

बेटियों के सामने मारी गोली

पत्रकार विक्रम जोशी पर हुए हमले के बाद घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने खंगाली है। इसमें दिखाई दे रहा है कि आरोपितों ने विक्रम जोशी की मोटरसाइकिल को रोका और उनके साथ मारपीट की। इसके बाद आरोपितों ने उनकी दोनों बेटियों के सामने ही उनकी कनपटी से तमंचा सटाकर गोली मार दी। इसके बाद बेटियां विक्रम जोशी के पास पहुंचीं और उन्हें हिलाने का प्रयास कर रही हैं। इसके बाद बेटियां शोर मचा रही हैं। इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी पुलिस जांच में जुटी हुई है।

यह हुई थी घटना

विजयनगर थाना क्षेत्र के बाइपास स्थित रोज वैली स्कूल के पास रहने वाले पत्रकार विक्रम जोशी की माता कॉलोनी कॉलोनी निवासी बहन का सोमवार को जन्मदिन था। वह अपनी दोनों बेटियों के साथ जन्मदिन में गए थे। यहां से जब वह लौट रहे थे तो माता कॉलोनी में ही गली से बाहर निकलने पर आठ से नौ लोगों ने उनकी मोटरसाइकिल रोक ली और मारपीट करते हुए उनके सिर में गोली मार दी। उन्हें एक निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस मामले में विक्रम के भाई अनिकेत ने तीन आरोपितों को नामजद करते हुए कई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस घटना के कारणों की जांच- पड़ताल कर रही है।

Share this: