Home > खबरें > मीडिया की ब्रेकिंग न्यूज की आदत ने संजय दत्त को बना दिया कैंसर रोगी

मीडिया की ब्रेकिंग न्यूज की आदत ने संजय दत्त को बना दिया कैंसर रोगी

संजय दत्त

मीडिया मिरर न्यूज, नई दिल्ली।

मीडिया की न्यूज ब्रेक करने की लत से आम से लेकर खास लोग अक्सर परेशान रहते हैं। मीडिया ट्रायल इस दौर में वैसे ही एक अजीब बीमारी बन चुका है। कोर्ट भी मीडिया ट्रायल को लेकर समय समय पर मीडिया संस्थानों को लताड़ लगाता रहता है।

पिछले दिनों अमिताभ बच्चन ने भी एक कविता के माध्यम से अपील की थी कि उन्हें जीने दिया जाए वो भी आदमी हैं। किसी भी बेवजह बात को तूल न दें और पीछे न पड़ें। शशि थरूर भी विरोध दर्ज करा चुके हैं।

अब मीडिया से तंग आकर संजय दत्त की पत्नी ने अपील की है कि कृपया मीडिया वाले अफवाह न फैलाएं। उन्होंने कैंसर संबंधी खबरों को अफवाह बताया।

दरअसल हुआ ये कि संजय दत्त ने हाल ही में ट्वीट कर कहा था कि  “दोस्तों, मैं इलाज के लिए काम से छोटा ब्रेक ले रहा हूँ. मैं और मेरे परिवार की हमारे शुभचिंतकों से गुज़ारिश है कि वो फ़िक्र न करें या बेवजह की अटकलें न लगाएं. मैं जल्दी ही वापस आऊंगा.”

संजय दत्त और उनके परिवार ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि उन्हें क्या तकलीफ़ है और किस बीमारी के इलाज के लिए वो काम से ब्रेक ले रहे हैं.

पिछले दिनों उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. संजय दत्त ने ख़ुद ट्वीट करके कहा था कि वे लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है. संजय दत्त के ट्वीट के बाद ही मीडिया के खबरें तैरने लगीं और खबरें ब्रेक करने की जल्दी में उन्हें लंग कैंसर बताया गया। अलग अलग मीडिया रिपोर्ट में अलग अलग बातें थीं। जैसे कोई लिख रहा था फोर्थ स्टेज का कैंसर तो कोई थर्ड स्टेज का कैंसर।

आजतक लिख रहा है स्टेज 3 का कैंसर है और जनसत्ता लिख रहा है कि स्टेज 4 का कैंसर है। जबकि संजय दत्त या उनके परिवार या स्टाफ की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं दिया गया है जिसमें बताया गया हो कि उन्हें कैंसर है। जैसे ही ये खबरें मीडिया में उतराने लगीं संजय दत्त की पत्नी ने अपील की है।

बीबीसी के मुताबिक मान्यता ने बुधवार को जारी किए अपने बयान में उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया है, जो संजय दत्त के जल्दी ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.

मान्यता ने कहा, “मैं संजू के फ़ैंस से ये गुज़ारिश करती हूँ कि वो किसी तरह की अफ़वाहों और अटकलों के झाँसे में न आएँ. मैं चाहती हूँ कि आप सब बस इसी तरह हमें अपना प्यार, गर्मजोशी और सपोर्ट देते रहें. पिछले कई वर्षों में हमारे परिवार ने कई मुसीबतें झेली हैं और मुझे यक़ीन है कि ये वक़्त भी गुज़र जाएगा. संजू और हमारा परिवार हमेशा से फ़ाइटर (योद्धा) रहा है. भगवान ने एक बार फिर हमारे सामने चुनौतियाँ खड़ी कर हमारी परीक्षा लेने का फ़ैसला किया है.”

मान्यता ने कहा, “इस वक़्त हमें आपके आशीर्वाद और प्रार्थनाओं की ज़रूरत है. आपकी मदद से हम हमेशा की तरह विजेता बनकर सामने आएँगे. इस मौके का इस्तेमाल सकारात्मकता फैलाने के लिए करें.”

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार-

Actor Sanjay Dutt’s wife Maanayata has thanked well wishers for concern about her husband’s health and has reiterated his request to avoid speculating on the reason why he announced on Tuesday that he would be taking a break from work for medical treatment. Maanayata, believed to be in Dubai currently, addressed “unwarranted rumours” that have been circulating since Sanjay Dutt’s announcement – several news reports suggest the actor has been diagnosed with cancer. The 61-year-old star spent last weekend in Mumbai’s Lilavati Hospital and was discharged on Monday. In his post on his health, Sanjay Dutt opted not to disclose details and urged against “speculation,” something his wife’s statement repeated.

Share this: