Home > खबरें > स्वराज चैनल बंद, कई पत्रकार बेरोजगार

स्वराज चैनल बंद, कई पत्रकार बेरोजगार

राज्यसभा टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व प्रधान सम्पादक गुरदीप सिंह सप्पल
सम्पादक गुरदीप सिंह सप्पल

मीडिय मिरर न्यूज, दिल्ली।

दिल्ली बेस्ड स्वराज चैनल बंद हो गया है। मंगलवार को इसकी अधिकारिक घोषणा चैनल के प्रधान सम्पादक गुरदीप सिंह सप्पल ने की। उन्होंने कहा कि हमने बहुत कोशिश की चैनल चलाने की। पर हम अब ये घोषणा करते हैं कि चैनल आगे नहीं चला सकते। स्वराज चैनल की प्रबंध सम्पादक का दायित्व कांग्रेस नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी व वरिष्ठ पत्रकार अमृता राय निभा रही थीं। चैनल बंद होने से कई पत्रकार बेरोजगार हो जाएंगे।

मीडिया मिरर से बात करते हुए स्वराज चैनल के पत्रकार ने कहा कि बहुत दिनों पहले से ही हम लोगों को आशंका थी कि चैनल बंद होने वाला है और अंततः वही हुआ। पत्रकार ने बताया कि कोरोना काल में चैनल बंद होना औऱ हमारी नौकरी जाने का मतलब है कि संकट के करीब हैं हम सब। परिवार चलाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि पत्रकार ने कहा कि चैनल के सम्पादक की ओर से हमें कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने अपनी क्षमता अनुसार पूरा सहयोग किया।

कोरोना काल में विभिन्न क्षेत्रों के साथ मीडिया में भी भयंकर मंदी का दौर चल रहा है। लगातार अखबार, चैनल व पत्रिकाएं बंद हो रही हैं। विभिन्न संस्थानों से हजारों पत्रकार निकाल दिए गए हैं। जो सड़क पर आ गए हैं। ऐसे दौर में जब सभी आर्थिक स्रोत बंद हैं ऐसे में नौकरी से निकाले गए पत्रकारों के लिए जीविकोपार्जन भी मुश्किल हो गया है।

Share this: