Home > खबरें > वीकली बुलेटिनः प़ॉयनियर की दिल्ली सम्पादक उषा श्रीवास्तव का निधन

वीकली बुलेटिनः प़ॉयनियर की दिल्ली सम्पादक उषा श्रीवास्तव का निधन

उषा श्रीवास्तव, स्थानीय संपादक पॉयोनियर।

दिल्ली में पॉयनियर हिंदी की स्थानीय संपादक उषा श्रीवास्तव का निधन हो गया है। वे कुछ समय से बीमार थीं। दिल्ली पत्रकार संघ के महासचिव अमलेश राजू ने उषा श्रीवास्तव के निधन की जानकारी प्रेषित की है। उषा श्रीवास्तव काफी लंबे समय से यह जिम्मेदारी संभाल रही थीं।

………………….

चौथी दुनिया समाचार पत्र के मालिक कमल मोरारका का निधन हो गया है। एडिटर गिल्ड्स की प्रेसीडेंट सीमा मुस्तफा समेत तमाम राजनेताओं व पत्रकारों ने शोक व्यक्त किया है।

………………………………….

एनडीटीवी अंग्रेजी की कार्यकारी सम्पादक रहीं निधि राजधान साइबर फ्रॉड का शिकार हुई हैं। इसे फिशिंग अटैक वो बता रही हैं। जिसके तहत किसी ने उन्हें विश्व प्रसिद्ध हार्वर्ड विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति का फर्जी नियुक्ति पर भेजा। जिसके चलते वो काफी लम्बे समय से खुद को हार्वर्ड का प्रोफेसर कहकर परिचय दे रही थीं लेकिन लंबे समय तक जब उनकी नियुक्ति टलती रही तो उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें किसी ने धोखा दिया है। हालांकि निधि राजदान ने इस पूरी धोखाधड़ी को सच समझा था औऱ स्वयं ट्वीट करके ये सूचना दी थी कि वो हार्वर्ड में एसो. प्रोफेसर नियुक्त की गई हैं। इसी के चलते उन्होंने 20 साल से अधिक अपने एनडीटीवी के करियर को भी अलविदा कहा था।

…………………………….

आर भारत के प्रधान सम्पादक अर्णब गोस्वामी की ह्वाट्सएप चैट लीक होने का मामला सामने आ रही है। ऐसी सूचना िमल रही है कि बार्क के पूर्व प्रमुख और अर्नब के बीच हुई बातचीत लीक हो गई है।

…………………………….

देश आज दो प्रमुख कवियों अशोक वाजपेयी व नरेश सक्सेना का जन्मदिन मना रहा है।

…………………………………

लेखक व युवा कवि गौरव सोलंकी द्वारा लिखित वेबसीरीज तांडव को समीक्षकों ने सिरे से नकार दिया है। अब दर्शकों की प्रतिक्रियाएं भी नकारात्मक मिल रही हैं। हालांकि मीडिया के एक धड़े ने इसे प्रचारित करने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। गौरव इससे पूर्व में फिल्मों की कहानियां लिखते रहे हैं।

……………………………….

जाने-माने फिल्म समीक्षक व पत्रकार राजीव मसंद अब मुख्य धारा की पत्रकारिता नहीं करेंगे। उन्होंने सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी धर्मा कार्नर स्टोर एजेंसी में बतौर चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ज्वाइन किया है। ये कंपनी करण जौहन ने 2008 में शुरू की थी। जो सेलिब्रिटी के मैनेजमेंट का काम देखती है।

……………………………….

जी न्यूज के अंतरराष्ट्रीय चैनल wion में पॉलिटिकल एडिटर कार्तिकेय शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। वो अब आईएएनएस में प्रबंध संपादक के तौर पर जुड़ गए हैं। वो विओन में चार से जुड़े थे।

…………………………….

Share this: