Home > खबरें > बुलेटिनः न्यूज एंकर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

बुलेटिनः न्यूज एंकर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

-rape-Logo

सोशल मीडिया औऱ ओटीटी प्लेटफार्म पर सरकार ने कसा शिकंजा, जारी की गाइडलाइन।

……

दिल्ली पुलिस ने मुंबई के एक अंग्रेजी चैनल के एंकर के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया है। पीड़ित युवती दिल्ली की है और उसने आऱोप लगाया है कि शादी का झांसा देकर पत्रकार ने रेप किया है। समाचार फॉर मीडिया के अनुसार आरोपी का नाम वरुण हिरेमथ (28) है। 25 फरवरी को दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में किया रेप। दोनों काफी समय से एक दूसरे को जानते थे।

………………….

टीवी 18 बिहार में काम कर रही सुकन्या सिंह अब टीवी टुडे नेटवर्क से जुड़ गई हैं। वो नोएडा से बिहार तक के लिए एंकरिंग करेंगी।

………………..

एबीपी न्यूज दिल्ली के संवाददाता रक्षित सिंह ने किसान आंदोलन सभा बिजनौर में मंच पर चढ़कर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस दौरान चैनल पर आरोप लगाया कि उन्हें एक तरफा रिपोर्टिंग के लिए दबाव बनाया जा रहा था और कहा जा रहा था कि आप किसान आंदोलन के खिलाफ रिपोर्टिंग करें। जिससे व्यथित होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उनका वीडियो वायरल है। उनके इस फैसले के बाद पत्रकारिता जगत के लोग उनके पक्ष और विपक्ष में दोनों तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। रक्षित पूर्व में बिजनैस भास्कर, पत्रिका समूह में भी सेवाएं दे चुके हैं।

…………………………….

बीबीसी हिंदी सेवा की संवाददाता सुप्रिया सांगवान अब बीबीसी की सभी भारतीय भाषाओं की (यू ट्यूब माध्यम) प्रमुख बना दी गईं हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि एक प्रतियोगी परीक्षा के बाद उनका चयन किया गया है।

………………………

दिल्ली स्थिति मीडिया वेबसाइट न्यूज क्लिक के दफ्तर पर ईडी ने छापेमारी की  है और उसके बाद हंगामा मचा हुआ है। न्यूज साइट समाचार फॉर मीडिया के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय से मिले सूत्रों से जो बात निकलकर सामने आई है, वह बहुत ही हैरानी भरी है। दरअसल, ‘न्यूज क्लिक’ पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) से 10 करोड़ रुपए मिले हैं। खास बात ये है कि न्यूज क्लिक के मालिक प्रवीर पुरकायस्थ को यह नहीं पता कि अमेरिका की कंपनी ने यह 10 करोड़ रुपया उन्हें क्यों दिया है।

वैसे 10 करोड़ के विदेशी धन लेने के बाद भी गाड़ी यहीं नहीं रुकी। इस बार एक दूसरी अमेरिकी कंपनी से 20 करोड़ मिले। सूत्रों ने बताया कि न्यूज क्लिक को अमेरिका की एक दूसरी कंपनी ने Export Remittance के रूप में 20 करोड़ रुपया दिया… वह भी सिर्फ इस काम के लिए कि न्यूजक्लिक ने People’s Dispatch नाम के एक पोर्टल पर कंटेंट को अपलोड किया। इसके बाद फर्जीवाड़े की कहानी यहीं खत्म नहीं होती… न्यूज क्लिक के मालिक प्रवीर पुरकायस्थ ने 1.5 करोड़ रुपए मेंटेनेंस के नाम पर ले लिए, लेकिन पता चला है कि प्रवीर पुरकायस्थ के यहां मेंटेनेंस का काम एक नौवीं पास इटेक्ट्रीशियन करता है। मेंटेनेंस का काम भी बिना किसी डॉक्यूमेंटेशन के किया गया, लिहाजा इसका कोई प्रूफ वे प्रवर्तन निदेशालय को नहीं दे पाए।

…………………………

उत्तर प्रदेश विधानसभा में पत्रकार दीर्घा में पत्रकारों को प्रवेश न दिए जाने का विरोध विधानसभा में किया गया। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद नेता प्रतिपक्ष में विधानसभा अध्यक्ष ने इस मामले पर जवाब मांगा, इस पर उन्होंने कहा कि पत्रकारों के अलग व्यवस्था की गई थी, लेकिन जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं हो सका।

…………………………..

भारतीय न्यूज पेपर सोसायटी ने गूगल को पत्र लिखकर कहा है कि गूगल को अखबारों की सामग्री उपयोग करके के एवज में अखबारों को भुगतान करना चाहिए।

….

उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान ने साहित्य के क्षेत्र में की पुरस्कारों की घोषणा। पांच लाख रुपए का भारत भारती पुरस्कार साहित्यकार सूर्यबाला को

…..

भारतीय जन संचार संस्थान दिल्ली में पूर्व छात्र मिलन समारोह आयोजित

Share this: