Home > खबरें > ऑन ड्यूटी कोविड से मौत हुई को लोकमत 10 लाख और भास्कर देगा सालभर की सैलरी

ऑन ड्यूटी कोविड से मौत हुई को लोकमत 10 लाख और भास्कर देगा सालभर की सैलरी

दैनिक भास्कर प्रबंधकों की तरफ से मदद का शपथपत्र
लोकमत समूह की तरफ से मदद के लिए की गई घोषणा का पत्र

मीडिया मिरर न्यूज, नई दिल्ली।

कोरोना के कहर से कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं है। लगातार लोग अपनों को खो रहे हैं। ऐसे में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारी जान जोखिम में डालकर सेवाएं दे रहे हैं। मीडिया के क्षेत्र की बात करें तो पत्रकार लगातार काम कर रहे हैं और आए दिन पत्रकारों की कोरोना से मौत की खबरें मिल रही हैं।

ऐसी स्थिति में मीडिया जगत से दो बड़े समूह सामने आए हैं जिन्होंने कहा है कि वो हर स्थिति में अपने कर्मचारी के साथ खड़े हैं। इसमें दैनिक भास्कर समूह औऱ लोकमत समूह है। दैनिक भास्कर के प्रबंधकों ने कहा है कि किसी भी कर्मचारी की कोरोना से अगर मौत होती है तो उसके परिजनों को पूरे साल की तनख्वाह दी जाएगी और संस्थान के कल्याण फंड की तरफ से 7 लाख रुपए अलग से दिए जाएंगे, वहीं लोकमत समूह ने कहा कि कोरोना से मौत होने पर वो अपने कर्मचारी को दस लाख रुपए की तत्काल सहायता देगा।

मीडिया के क्षेत्र में इन समूहों ने बड़ी दरियादिली दिखाई है ठीक उस समय जब पत्रकारों की लगातर मौतें हो रही हैं और उनके परिजनों को आर्थिक संबल की जरूरत थी।  दैनिक भास्कर और लोकमत समूह से अन्य मीडिया संस्थानों को भी सीख लेने की जरूरत है। अगर ये व्यवसायिक मुद्दों पर एक राय हो सकते हैं तो फिर कर्मचारी हितों पर कोई निर्णय अघर लिया जाता है तो उसपर सभी मीडिया संस्थान एक राय क्यों नहीं हो सकते।

Share this: